भारत-चीन सीमा पर एयरफोर्स ने रात में मिग-29 एयरक्रॉफ्ट और चिनूक-अपाचे हेलिकॉप्टर से गश्ती की, 3 दिन पहले भी ताकत दिखाई थी

भारतीय वायुसेना लद्दाख में चीन सीमा पर लगातार ताकत दिखा रही है। अब उसने रात में भी गश्ती तेज की है। सोमवार रात फॉर्वड एयरबेस पर मिग-29 एयरक्रॉफ्ट और चिनूक, अपाचे हैलिकॉप्टर से निगरानी की गई। इससे पहले तीन दिन पहले भी यहां सुखोई-30, एमकेआई और मिग-29 फाइटर प्लेन ने उड़ान भरी थी।


फॉरवर्ड एयरबेस से लड़ाकू विमानों के अलावा ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भी लगातार उड़ान भर रहे हैं। इसमें रूस के ईल्यूशिन-76 और एंटोनोव-32 के साथ अमेरिकन सी-17, सी-130 जे शामिल हैं। ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से जवानों को अलग-अलग जगह पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा हथियार एलएसी के पास पहुंचाए जा रहे हैं।

15 जून को हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे
15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। चीन के 40 से अधिक सैनिक मारे गए थे। हालांकि, चीन ने अभी तक अपने मारे गए सैनिकों की संख्या नहीं बताई है।

आप भारत-चीन विवाद से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. गलवान झड़प के 20 दिन बाद चीन की सेना 2 किमी पीछे हटी, इसके अलावा 4 और विवादित जगहों से सैनिक पीछे हट रहे

2.एयरफोर्स के सुखोई-30 एमकेआई, मिग-29 फाइटर प्लेन और अपाचे हेलिकॉप्टर भारत-चीन बॉर्डर पर उड़ान भर रहे



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
लद्दाख में तैनात भारतीय वायुसेना का अपाचे हेलिकॉप्टर। यहां फॉरवर्ड एयरबेस से लड़ाकू विमानों के अलावा ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भी लगातार उड़ान भर रहे हैं।


https://ift.tt/3gqOsS6

Post a Comment

0 Comments